Tata Motors Update: BPCL और Tata Motors संयुक्त रूप से 2024 तक 7000 से अधिक EV चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेंगे, पूरी डिटेल पढ़ें

Tata Motors Update: BPCL और Tata Motors संयुक्त रूप से 2024 तक 7000 से अधिक EV चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेंगे, पूरी डिटेल पढ़ें

WhatsApp Group Join Now

Tata Motors Update: हमारे देश भारत में पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की मांग तेजी से बढ़ रही है, जिसके लिए भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक Tata Motors EV वाहनों की मांग को पूरा करने के लिए काम कर रही है। में लगे हुए हैं।

ऐसे में EV इंडस्ट्री में Tata Motors Update एक बड़ा आया है, जिसमें टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड(Tata Passenger Electric Mobility Ltd. (TPEM)) ने भारतीय पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के साथ एमओयू समझौता किया है।

इस MOU समझौते के साथ ही भारत में EV की बढ़ती मांग और बढ़ने वाली है क्योंकि इन दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौते से भारत में EV वाहनों की एक नई लहर शुरू होने जा रही है।

Tata Motors Update
Tata Motors Update

दोनों कंपनियों के बीच करार पर हस्ताक्षर ?; Tata Motors Update

8 दिसंबर, 2023 को, Tata Motors की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (TPEM) और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने संयुक्त रूप से वर्ष 2024 तक भारत में कुल 7000 EV Charging Point स्थापित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और उनके बीच समझौता ज्ञापन कागज पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं।

यह भी पढ़े : Sonalika Tractors Success Story: 60 साल की उम्र में बनाई अरबों की कंपनी!

दोनों कंपनियों के बीच हुए इस समझौते की मदद से 2024 के अंत तक भारत में 7000 तक EV चार्जिंग पॉइंट लगाए जाएंगे, जिसके चलते ईवी चलाने वाले वाहन मालिकों के लिए चार्जिंग काफी आसान हो जाएगी।

इसके अलावा इस समझौते में दोनों कंपनियों ने राजमार्गों पर चार्जिंग स्टेशन लगाने की भी योजना बनाई है, जिसके तहत आपको हर बड़े हाईवे पर हर 100 किलोमीटर पर एक EV चार्जिंग स्टेशन मिलेगा।

यह भी पढ़े : PCMC ने 22 EV charging stations के लिए शुल्क लिया

BPCL इस तरह करेगी Tata Motors की मदद..

आज BPCL के पास 21,000 से ज्यादा पेट्रोल पंपों का नेटवर्क है, BPCL अपने नेटवर्क की मदद से Tata Motors की मदद करने जा रही है। आपको बता दें कि इन 21,000 पेट्रोल पंपों पर 7000 इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे।

वर्तमान में भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Tata Motors की 71 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है, और इस वजह से, Tata Motors अब इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण काम करने जा रहा है।

Conclusion: Tata Motors Update

अब अगर BPCL और Tata Motors के बीच हुए इस समझौते के निष्कर्ष की बात करें तो इस समझौते की मदद से भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग और बढ़ने वाली है, इसके साथ ही Indian Government भी Electric Vehicles को सपोर्ट देने के लिए अलग-अलग कदम उठाती रहती है।

हमें उम्मीद है कि आपको इस आर्टिकल से Tata Motors Update के बारे में जानकारी मिली होगी, कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी Tata Motors Update के बारे में जानकारी मिल सके। ऐसे ज्ञानवर्धक लेख पढ़ने के लिए mhnewsnet.com से जुड़े रहें।

यह भी पढ़े : Recall: 2020-2022 Cake Osa Flex Moped का स्टीयरिंग कॉलम टूट सकता है ?

1 thought on “Tata Motors Update: BPCL और Tata Motors संयुक्त रूप से 2024 तक 7000 से अधिक EV चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेंगे, पूरी डिटेल पढ़ें”

Leave a Comment